पति को काबू करने के उपाय pati ko vash me karne ke upay

पति को काबू करने के उपाय



अगर आप google    में search करेंगे "पति को काबू में कैसे करे" तो आपको यह रिजल्ट देखने को मिलेगा ।


पति को काबू कैसे करें : यह बहुत ही सरल है जिसके लिए आपको एक सफेद रुमाल के ऊपर अपने पति का नाम लिखना है और उसके साथ एक नींबू तथा लाल सिंदूर बांधकर। अपने किसी ऐसी जगह पर रख लेना है जहां पर आपके पति की नजर ना पड़े।

अपने पति को काबू में करने का और बस में करने का यह सबसे असरदार उपाय है। एक स्फटिक माला लेकर ” ॐ ह्रीं बांछितं मे वशमानय स्वः ” का जाप प्रतिदिन 1 माह तक लगातार कीजिए। लेकिन ध्यान रहे कि पूजन में सिर्फ आपको गाय के घी का ही दीपक जलाना है। इस मंत्र का जाप आप प्रतिदिन 108 बार कीजिए।
पति को काबू करने का उपाय

पति को वश में करने के लिए मै आपको कोई ऐसा उपाय नहीं बताने वाला हु जैसे एक रुमाल में अपने पति का नाम लिख के और उसमे नीबू रख के किसी चौराहे पे फेंक दे आपका पति आपके कंट्रोल में हो जाएगा ।
मै जो उपाय आपको बताऊंगा अगर आप उस उपाय का पालन करेंगी तो मैं गारंटी लेता हूं आपका पति आपके वश में हो जायेगा ।

सबसे पहले मै बात करता हूं आखिर लोग इन जादू टोना टाईप चीजो पर विश्वास क्यों कर लेते है । क्योंकि इन्हें करना आसIन है । दरअसल लोग बिना कुछ करे ही रिजल्ट चाहते है । मै आपको एक असल जिंदगी का उदाहरण देता हूं जिसे मैंने खुद देखा है मेरा एक दोस्त था जो अपने बॉस कि अपने बस में करना चाहता था और वह टोटका करने ओझा और मौलवी के पास जाता था । लेकिन जब उसका बॉस उसके सामने होता था तब वह उनसे सही बर्ताव नहीं करता था । अब आप सोचिए ये सरासर मूर्खता वाली बात हुई की नहीं ।

मै आपको एक राज की बात बताता हूं हम सबको पता होता है कि किसी का दिल कैसे जीता जाय ऐसे कई लोग होगे आपकी लाइफ में जिनका दिल अपने बिल्कुल जीत लिया होगा । बिल्कुल आपकी माता आपके पिता या कोई भी जिसे आपने पसंद किया होगा । अगर इतनी बात आप समझ गई है तो अब मेरी बात को और गहराई से समझो । मैंने क्या कहा जिनको आपने पसंद किया उसका दिल जीत लिया । क्या उनका दिल जीतने के लिए अपने कोई टोटका किया ? जाहिर सी बात है नहीं फिर भी आपने उनका दिल जीत लिया । कैसे ?

एक और रियल लाइफ उदाहरण आपको बताता हूं । मेरा एक बेटा है जो अभी सिर्फ 2 साल का हैं मुझे बहुत प्यार करता है और में उसे आप कह सकते है हद से ज्यादा दोनों को एक दूसरे के बिना जीना पसंद नहीं है । आखिर ये हुआ कैसे एक दो साल के बच्चे ने मुझे अपने वश में किया कैसे ? और मैंने एक दो साल में बच्चे को अपने वश में कैसे कर लिया ? मै आशा करता हूं जवाब आपको पता होगा अगर नहीं तो मै आपको बता दू जिस टेक्नोलॉजी के कारण यह संभव हुआ उस technology का नाम है "स्वार्थ रहित प्रेम" जी हा यही उपाय है जिसका कोई तोड़ नहीं क्योंकि अगर आप किसी को सच्चे मन से प्रेम करेंगे तो वह दिखेगा आपके बर्ताव में आपके व्यवहार में । लेकिन ध्यान दीजिए मेरी बात पर मैंने क्या कहा है ? मैंने "स्वार्थ रहित प्रेम" करने को कहा है दिखावा करने को नहीं । क्योंकि सच कभी न कभी सामने आ ही जायेगा ।

pati patni me ladai kyu hota hai

पति पत्नी में आए दिन झगड़ा होता रहता था। परेशान होकर पत्नी एक दिन एक महात्मा के पास गई और महात्मा से बताया कि हमारा अक्सर झगड़ा होता रहता है । मेरे पति हमेशा मुझसे लड़ते रहते हैं । कृपया करके कोई उपाय बताइए । महात्मा ने कहा ठीक है बेटी मैं तुम्हें उपाय बताता हूं तुम्हारी समस्या का समाधान हो जाएगा। महात्मा ने एक गिलास पानी मंगाया और उसमें फूंक मारकर महिला को दे दिया । महात्मा ने कहा यह यह मंत्र मार के पवित्र किया हुआ जल है जब भी तुम्हारे पति घर में आए तो इस पानी को अपने मुंह में रख लेना और इसको निगलना नहीं और थूकना भी नहीं । अगर ऐसा करोगी तो तुम्हारे घर में झगड़ा समाप्त हो जाएगा।

महिलावास पानी लेकर अपने घर गई । जैसे ही उसका पति घर पर आया उसने वह पानी अपने मुंह में भर लिया। खाना परोस दिया पति खाना खाने लगा । पति ने खाना खाते हुए कहा यह कैसी रोटी बनाई हो बिल्कुल जल गई है । महिला ने मुंह में पानी भर रखा था इसलिए कुछ बोली नहीं सिर्फ गुस्से से पति की तरफ देखती रही । पति को गुस्सा आया और उसने फिर बोला बोलती क्यों नहीं हो गूंगी हो गई हो क्या।

पहले कुछ दिन तक ऐसे ही चला पति बोलता और पत्नी कुछ नहीं बोलती उसके बाद धीरे-धीरे पति का बोलना बिल्कुल बंद हो गया । अब तो आप पत्नी के बनाए खाने की तारीफ भी करने लग गया था। उनके घर में बिल्कुल सुख शांति हो गई। महिला बहुत खुश हुई ।

कुछ दिन बाद पानी खत्म हो गया तो महिला फिर से महात्मा के पास गई और बोली बाबा जी आपने जो पानी दिया था वह तो बहुत अच्छा काम कर रहा है हमारे घर में बिल्कुल सुख शांति हो गई है । वह पानी खत्म हो गया है कृपया मुझे और पानी फूंक मारकर दे दीजिए।

महात्मा ने कहा बेटी वह मामूली पानी था उसमें कोई मंत्र नहीं मारा हुआ था वह कोई जादुई पानी नहीं था । मुंह में पानी रखने की वजह से तुम झगड़ा होते समय तुम बोल नहीं रही थी इसी से तुम को फायदा होगा । झगड़ा कभी भी एक तरफ से नहीं हो सकती । ताली एक हाथ से नहीं बजती। अपने घर जाओ अब आपको किसी पानी की जरूरत नहीं है।

अगर अब भी आपको साफ नहीं हुआ है कि आखिर करना क्या है । तो मै आपको एक कहानी Aur सुनाता हूं इस कहानी के माध्यम से शायद आपको अच्छी तरह से समझ आ जाए कि पति को काबू करना कितना आसान है ।

पति का दिल कैसे जीते pati ka dil kaise jeete patni

पति को काबू करने का उपाय

एक बार एक महिला एक महात्मा के पास जाती है और कहते है बाबा मुझे अपने पति को वश में करना है कोई उपाय बताओ .बाबा ने कहा ठीक है उपाय तो है लेकिन कठिन बहुत है कर पाओगी | महिला ने कहा आप उपाय बताये मै जरूर करूगी | महात्मा ने कहा मुझे एक ताबीज बनानी पड़ेगी . और ताबीज बनाने के लिए शेर के छाती का बाल चाहिए | महिला ने कहा ठीक है |

महिला एक बकरी लेकर जंगल जाती है और लगभग १ किलो मीटर दूर से बकरी को छोड़ देती है शेर बकरी को खाता है और वह दूर से देखती रहती है | अगले दिन फिर बकरी लेकर जंगल जाती और और ५०० मीटर दूर से बकरी को छोड़ देती है और शेर बकरी को खाने लगता है और वह देखती है | तीसरे दिन और पास जा के बकरी को छोड़ देती है शेर बकरी को खाने लगता है और वह  देखती रहती है | इस तरह धीरे - धीरे वह शेर के बिलकुल करीब पहुँच गयी बकरी को छोड़ दिया शेर बकरी को खाने लगा | महिला शेर के पास जाती है और शेर के छाती का बाल नोच लेती है | 

महिला शेर के छाती का बाल लेकर साधु के पास जाती है और कहती है | लो बाबा मै शेर के छाती का बाल लेकर आ गयी आप ताबीज बना दो | 

साधू ने उस महिला से पूछा की उसने ऐसा कैसे किया  महिला ने पूरी कहानी बतायी  | तब साधू ने कहा हे पुत्री जब तुम जंगल के राजा को अपने वश में कर सकती हो तो आपका पति तो इंसान है | जाओ अपने घर जाओ 

यह कहानी है तो बहुत छोटी लेकिन गजब का सबक देती है | मैंने कई लोगो को देखा है जो अपने पति अधिकारी या किसी और को वश में करने के लिए किसी भी हद तक जाने को तो तैयार है लेकिन अपने आप प्रयास नहीं करते | 

किसी भी इंसान को वश में करने के लिए जरूरी है ईमानदारी से उसकी प्रति उदार व्यवहार करना | अगर आप किसी इंसान के बारे में सिर्फ अच्छी भावना ही रखेंगे तो वह भावना आपके व्यवहार में दिखेगी और सामने वाले व्यक्ति को भी इस बात का पता लग जाएगा की यह व्यक्ति मेरी कितनी फिक्र करता है या करती है | ऐसा कोई व्यक्ति नहीं हो सकता की आप जिसके बारे में दिल से अच्छा सोचे और वह आपके बारे में बुरा सोचे |

आपको इस कहानी से क्या सीखने को मिला ? एक महिला जो एक शेर को काबू कर सकती है लेकिन अपने पति को नहीं यही हाल ज्यादातर लोगो का होता है । कभी भी गलत जगह मेहनत करने पर सही रिजल्ट नही मिलेगा। ज्यादा तर सब एक ही तरह की गलती करते है। मेरे दोस्त की तरह जो अपने बॉस के साथ बुरा बर्ताव करता है लेकिन उन्हे वश में करने के लिए ओझा और मौलवी के पास जाता है । अगर आपको अब भी इन नीबू और रुमाल टाईप चीज़ों पर भरोसा है तो मै तो यही कहूंगा । अगर यह सब सच होता तो दुनिया में लोग किसी ना किसी के इशारे पर नाचते होते ।

चलिए मैं अब आपको राज की बात बताता हूं कैसे किसी का दिल जाता है । सबसे पहले जिस व्यक्ति को आपको वश में करना है उसके बारे में रिसर्च करिये । उसे क्या पसंद है क्या नहीं । ध्यान से समझिए हर व्यक्ति की कोई ना कोई वीक़ पवाइंट होता है शेर की कमज़ोरी बकरी है । चिड़िया की कमज़ोरी दाना है इंसान की कमज़ोरी प्यार है ।
अरे राज कि बात तो मैंने ऊपर ही बता दी शायद आप जल्दी जल्दी पढ़ गए फिर से बता देता हूं इंसान की कमज़ोरी प्यार है । जी हां दुनिया में हर इंसान को प्रेम की भूख है नहीं ? आखिर अपको भी तो प्रेम की ही तो जरूरत है इसीलिए आप यहां है और मेरी यह पोस्ट पढ़ रही है ।

अगर आपको मेरी बात सही नहीं लग रही है तो पहले आप रुमाल में नीबु वाला कर के देख लीजिए ।

और अगर आप को मैंने जो उपाय बताया वह कठिन लग रहा है तो में आपको एक बात बता दू आप जो चाह रही है उसकी कीमत यही है ।

प्यार पाने के लिए प्यार देना पड़ेगा इससे कम कुछ नहीं चलेगा।

फिर भी अगर आपको अब भी ऐसा लगता है कि आप किसी को सच्चा प्यार दिए बिना किसी का सच्चा प्यार पा लेंगे किसी जादू टोना से तो मै आपको बस इतना ही कहूंगा कि आप "आप ओस की बूंदों को मोती समझने की भूल कर रही है "


पति-पत्नी के बीच झगड़े की शुरुआत कैसे होती है

अब बात करते है आखिर पति पत्नी के बीच रिश्ता खराब क्यों होता है । जहां तक मैंने अपने जीवन से और दूसरो के जीवन से जो अनुभव किया है मै उसकी बात करूंगा । किसी किताब या रिसर्च कि बात नहीं करूगा ।
सबसे बड़ी वजह होती है कुछ आदत और मान्यता जो पति पत्नी में एक दूसरे से भिन्न होती है । आप जिस समाज से जिस माहौल से अाई हैं उसी के हिसाब से आपका ज्ञान है और उसी को आप सच मानती है । और आपके पति जिस माहौल से अाए है उस हिसाब से उनका ज्ञान और मान्यता है । यहां मै या कोई भी यह नहीं कह सकता कि किसकी मान्यता या जानकारी सही है । क्योंकि ऐसा कुछ होता ही नहीं है जिस चीज को आप मानोगे वहीं आपको सच लगेगा । उदाहरण देकर समझाता हूं तो शायद आपको और आसानी से समझ में आ जाए ।

दो परिवार है एक परिवार के लोगों की मान्यता है कि हमें चोरी नहीं करनी चाहिए झूंठ नहीं बोलना चाहिए । किसी को नुकसान पहुंचा के अपना फायदा नहीं सोचना चाहिए ।
अब इस परिवार के बच्चे इसे ही सच मानेंगे और उनको लगेगा की यही जीवन जीने का सही तरीका है । उनके लिए यही परम सत्य है ।

अब एक और दूसरा परिवार है जिस घर के लोगों की मान्यता यह है कि अपने फायदे के लिए सबकुछ करो चाहे झूठ बोलना पड़े या बेईमानी करनी पड़े या दूसरे को नुकसान पहुंचाना पड़े । सब कुछ करो अपने फायदे के लिए अब इस घर के बच्चे को यही सच लगेगा सही लगेगा इसमें कोई दो राय नहीं है ।

अब अगर इन दोनों घरों के बच्चे आपस मै मिलेंगे तो जाहिर सी बात है दोनों के विचार अलग होगे और दोनों को एक दूसरे की सोच और तरीका अजीब लगेगा । दोनों को अपना तरीका सही लगेगा ।
लेकिन अब मै आपसे पूछ रहा हूं कि कौन सही है और कौन गलत जवाब है कि दोनों अपनी जगह सही है क्योंकि जो उन्हें सिखाया गया है वहीं ओ जानते है ।
यहां आपको ये समझने की जरूरत है कि जो आपने अबतक जाना है उसमे से कितना सही है और कितनी चीज़ों को update करने की जरूरत है ।
अपने दिमाग को एक उस सीडी कैसेट की तरह मत बनाइए जिसमें एक बार जो जानकारी भर दी जाती है उसे बदला नहीं जा सकता । बल्कि अपने दिमाग को मेमोरी कार्ड और pendrive जैसा रखिए जिसमें कभी भी जानकारी को अपडेट की का सके ।

पति-पत्नी के बीच झगड़ा होने की वजह
ज्यादा तर मैंने देखा है कि पति पत्नी के बीच कोई एक बात होती है जिस कारण झगडा होता है। और कमाल कि बात यह है कि उसी एक बात के लिए पूरी उम्र झगड़ा होता है । सोचिए कितना अजीब बात है कि लोग अपने रिश्ते को सुधारने के लिए अपनी छोटी सी आदत तो बदल नहीं सकते और चाहते है कि कोई उनके वश में हो जाय ।
किसी बहुत बड़े रिश्ते के जानकार ने कहा है कि

"है ईश्वर जिन चीज़ों को मै बदल नहीं सकता मुझे उसके साथ जीने की शक्ति दो "

मेरी बाते शायद आपको कड़वी लगे और शायद आप को अच्छा भी न लगे लेकिन मेरा विश्वास कीजिए एक सच्चा दोस्त आपको सही रास्ता दिखाएगा चाहे आपको बुरा ही क्यों न लगे

आपका कीमती समय देकर हमारी पोस्ट को पढ़ने के लिए आपको बहुत बहुत धन्यवाद ।

अगर आपको लगता है की यह पोस्ट किसी को सही रास्ता दिखा सकती है तो इस पोस्ट को share जरूर करे
pati patni ki ladai ka samadhan
Thank You


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Google Photos app kya hai गूगल फोटोज क्या है

ब्लैक फंगस क्या है ? black fungus kya hai in hindi

email aur gmail me antar